जानिए अपने आप को खुश कैसे रखे । How to Happy yourself | ख़ुशी के निराले रंग

जानिए अपने आप को खुश कैसे रखे । How to Happy yourself | ख़ुशी के निराले रंग

How to happy
How To Happy

अपने आप को खुश कैसे रखे । How to Happy yourself | Nirale Rang

खुश रहने से पहले खुशी को जानना होंगा, क्या है खुशी, खुशी कैसे पाएं, सच्ची खुशी कैसे प्राप्त होंगी, क्या खुश रहना आसान है, आइये हम जानते है।
    साधारण शब्दो मे कहूँ तो खुशी एक ऐसा भाव है जिससे शरीर मे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और शरीर को लाभ प्राप्त होता है, मानव खुशी का सरलता से मानवीयता से प्राप्त कर सकता है। 
     अगर किसी को दूसरों को दुःख देने में खुशी मिलती है तो ये खुशी नही कहलायेगी । इसका प्रभाव दुसरो पर ओर स्वयं पर नकारात्मक होंगा ओर मन ही मन मे इसके दुष्प्रभाव होते रहेंगे।
    

स्वयं को खुश कैसे रखे ? How To Keep Happy Yourself ?☺

दिन की शुरुआत से लेकर रात्रि के सोने तक आपको खुश रहने के लिए अपनी कुछ आदतों में थोड़ा-बहुत बदलाव जरूर करना पड़ेंगा। आपको हमेशा जल्दी उठने को कोशिश करनी होंगी और सुबह सुबह किसी गार्डन में हरी घास पर मॉर्निंग वॉक करनी होंगी। इस दैरान आपको प्राकृतिक के सौंदर्य को निहारना होंगा और प्रकृति को थैंक्स कहना होंगा। हर परिवार के सदस्य जिससे आप स्नेह लव करते हो, उन्हें आई लव यू कहे और एक स्माइल कर दे। उनको मुस्कान देखकर आपको खुशी मिलेगी। 

दफ़्तर या काम पर कैसे खुश रहे 

इन्सान काम के दौरान परेशानियों से गिरा होता है, जिससे  इंसान छिड़ छिड़ा हो जाता है, ओर अपनी खुशी खो बैठता है, 2021 के इस दौर में ये समस्या हर एक के जीवन मे आम बात है। इससे छुटकारा पा कर हम अपने आप को खुश रख सकते है। हमे हमेशा अपने काम के दौरान अपने से छोटे ओढे के लोगो को नही डाटना चाहिए, जाहां तक हो उन्हें आराम से समझना चाहिए और उन्हें समझाना चाहिए। अगर हम किसी पर गुस्सा करे तो हमारी खुशी भी खो जाती है इसलिए हमें अपने गुस्से पर कंट्रोल लाना होंगा। हमे खुश रहने के लिए हमेशा मुस्कुराते हुए सभी लोगो से बात करनी होंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ